1 महीने में कमाएं 25-30 पर्सेंट लाभ




आप स्टॉक में तेजी से अपने पैसे को डबल करना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसी ही जानकारी जिसकी मदद से आप 50 हजार रुपये तक लगाकर एक महीने में 25-30 पर्सेंट का मुनाफा बड़े आराम से कमा सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं, कुछ ऐसे ही शेयर के बारे में जो आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। 

1. मारुति सुजुकी इंडिया
मारुति के एक शेयर का प्राइस इस समय 9448 रुपये है। इस शेयर ने एक हफ्ते पहले ही 10 हजार का आकंड़ा छूआ था। सूत्रों के अनुसार कंपनी की ब्रिक्री इस तिमाही अच्छी रही है। इसका रिजल्ट अच्छा रह सकता है। ऐसे में कंपनी का शेयर अगले एक महीने में 11-12 हजार रुपये तक जा सकता है।

2. यस बैंक 
यस बैंक प्राइवेट सेक्टर बैंकों में सबसे अच्छा परफॉर्म कर रहा है। कंपनी के एक स्टॉक की कीमत इस समय करीब 333 रुपये है। इस तिमाही इस बैंक के नतीजे भी अच्छे रहने वाले हैं। उम्मीद की जा रही है कि ये स्टॉक अगले एक महीने में 400-450 रुपये तक जा सकता है।

3. ल्यूपिन
फार्मा सेक्टर का ये स्टॉक काफी मजबूत नजर आता है। पिछले कुछ महीनों से यह स्टॉक नीचे रहा है, लेकिन आने वाले समय में इसके ऊपर उठने की संभावना ज्यादा है। कंपनी का एक स्टॉक फिलहाल 900 रुपये के आसपास है। अगले 1 महीने में ये 1100 रुपये तक पहुंच सकता है।  

4. शोभा लिमिटेड
बैंगलुरु बेस्ड ये कंपनी रियल एस्टेट में तेजी से उभरता नाम है। कंपनी का रेकॉर्ड बेहतरीन है। इसके पास बैंगलुरु के अलावा गुड़गांव में भी अच्छा लैंड बैंक है। कंपनी के मुनाफे में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कंपनी के एक शेयर की कीमत इस समय करीब 606 रुपये है। पर अगले एक महीने में यह 650-670 रुपये तक जा सकता है।

5. रिलायंस इंडस्ट्रीज
रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक भी आपको एक महीने में अच्छा मुनाफा दिला सकता है। कंपनी के एक स्टॉक की कीमत इस समय 923 रुपये है। अगले एक महीने में यह 1100 रुपये तक पहुंच सकता है। 

नोट - शेयर मार्केट में निवेश जोखिम भरा रहता है। सब कुछ सही रहते हुए भी कई बार अलग-अलग वजहों से स्टॉक में गिरावट आ जाती है। ऐसे में इनमें से किसी भी कंपनी में निवेश अपने विवेक व रिस्क पर करें।  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भगत सिंह अब याद नहीं

जीवन की रणभूमि

Instant Loan App: क्या आप भी फंस रहे हैं चीनी लोन ऐप के जाल में? इन बातों का रखेंगे ध्यान तो नहीं होगी ठगी